Trending News

IPL टूर्नामेंट : IPL एक खेल या कोरोना बम टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ी संक्रमित क्यो ?

admin

1 IPL टूर्नामेंट से पहले ही खिलाड़ी हुए संक्रमित .
दुनिया का सबसे रंगारंग टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल 2021 का शेड्यूल तैयार है.

आईपीएल एक CORONA बम की तरह हो सकता है? Ya game
आठ टीमों में से पांच टीमें इस वक़्त मुंबई के अलग-अलग मैदानों में रह रही हैं और प्रशिक्षण ले रही हैं. लेकिन सबसे अहम बात ये कि मुंबई, भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से सबसे बुरी तरह प्रभावित शहर है.

भारत में कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर है और इस बीच क्रिकेट की
शुक्रवार से आईपीएल का आगाज़ होगा जिसमें आठ टीमें देश भर के अलग-अलग स्टेडियम में 60 मैच खेलेंगी.
टूर्नामेंट का फ़ाइनल 30 मई को खेला जाएगा. ये मैच दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद और कोलकाता में खेले जाएंगे. 2 ये वो शहर हैं जहां कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं. भारत में 1 लाख 65 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है
और 1 करोड़ 2 लाख से ज़्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं.
अप्रैल में औसतन 90 हज़ार नए मामले रोज़ाना सामने आ रहे हैं. इस दूसरी लहर के इतना बढ़ने के पीछे सबसे बड़ी वजह कड़े नियमों में दी जाने वाली ढील को माना जा रहा है.
आईपीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी . बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने 3 कहा है कि उन्हें पूरा यक़ीन है कि आईपीएल का 14वां कि एक सुरक्षित hai बायो-बबल खिलाड़ियों और टूर्नामेंट से जुड़े सभी लोगों के लिए तैयार किया गया है. इन लोगों का कोरोना टेस्ट भी किया जा रहा है.

इस टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले ही चार खिलाड़ी और एक टीम के कंसल्टेंट कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है. बेंगलुरु की टीम के ओपनिंग 4 4 बल्लेबाज़ देवदत्त पडिक्कल इस वक़्त अपने दिल्ली स्थित घर पर क्वारंटीन हैं. दिल्ली कैपिटल के स्पिनर गेंदबाज़ अक्षर पटेल और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी नीतिश राना भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं.
इसके अलावा पूर्व विकेटकीपर और मुंबई टीम के कंसल्टेंट किरण मोरे भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं. द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक़ ' किरण बॉयो-बबल में संक्रमित हुए हैं और यह इस तरह का पहला मामला बताया जा रहा है. ' वहीं बुधवार को चेन्नई पहुंचे बेंगलुरु चैलेंजर्स के लिए खेलने वाले आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सैम्स भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए, वह संक्रमित हुए पहले विदेशी खिलाड़ी हैं.

बायो-बबल को सुरक्षित रखना कितना बड़ा चैलेंज हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट कहती हैं कि आठ टीम के 200 खिलाड़ी इस बबल में रह रहे हैं. इसके बाद सैकड़ों सपोर्टिंग स्टाफ़, टीम प्रबंधन स्टाफ़, कमेंटेटर, ब्रॉडकास्ट के लिए टीम, ग्राउंड पर सहायता के लिए स्टाफ़ , कैटरिंग स्टाफ़ इस बबल का हिस्सा हैं. अकेले आईपीएल का प्रसारण करने वाले चैनल स्टार स्पोर्ट्स के ही 700 स्टाफ़ हैं. 100 कमेंटेटर हैं. ये सभी आठ अलग-अलग बबल में रह रहे हैं. आईपीएल के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बीबीसी से कहा, "अधिकारियों ने एक बड़ा रिस्क लिया है एक भी सुरक्षा बबल का कवच टूटता है जो इससे पूरे टूर्नामेंट को बड़ा नुकसान होगा. " पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान क्रिकेट बोर्ड प्रमुख सौरव गांगुली ये कह चुके है कि "बीते साल यूएई में हुए आईपीएल ने ये साबित कर दिया कि अगर बबल में सबकुछ ठीक रहे तो चीज़ें काबू में रहती हैं. "

अगर बबल में बड़े पैमाने पर संक्रमण का पता चलता है तो वैसे भी टूर्नामेंट रद्द करना पड़ेगा. वैसे भी भारतीय क्रिकेट टीम का कैलेंडर मैचों से भरा पड़ा है. अब से लेकर साल 2022 के आईपीएल के बीच भारतीय टीम को 14 टेस्ट, 12 वनडे और 22 टी-20 मैच खेलने हैं. जिन मैच की बात कर रहा हूं वो अक्टूबर में खेले जाने वाले विश्व ट्वेंटी20 के अलावा हैं'. मेनन कहते हैं, "सुनियोजित बबल, खिलाड़ियों के अनुशासन और किस्मत के तालमेल से भारत ने साल 2020 में बिना किसी नुक़सान के मैच खेला है. किसी के हताहत होने का या मानसिक तौर पर परेशान होने की कोई बात सामने नहीं आई लेकिन खिलाड़ियों पर ऐसे माहौल में खेलते रहने का दबाव और नहीं बढ़ाना चाहिए."
Ab to ye waqat he btayega दुनिया का सबसे रंगारंग टूर्नामेंट आईपीएल 2021 ak game hoga ya corona bam

2 BCCI apne khiladiyo ko risk mai dalna pasand karegi ya unko safe rakhegi ,

3 IPL bam kya Karamat dikhakhti hai ye to ane vala time he btayega .

IPL se judi kbhar ke liye hmare chhenal ko like kare and subscrine karna na bhule

ईपीएल पर मंडराते कोविड के काले बादल " शीर्षक के साथ एक रिपोर्ट छापी और कुछ बेहद गंभीर सवाल उठाए. मसलन – जब स्टेडियम में दर्शकों को आने की मनाही है तो मैच छह शहरों में क्यों खेला जा रहा है? क्यों बोर्ड ने इस बार भी बीते साल की तरह टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में नहीं किया? क्या इस बार आईपीएल एक टाइम बम की तरह हो सकता है? कहा जा रहा है कि टीम एक सुरक्षित माहौल में रह रही हैं. वह ख़ुद के लिए तैयार किए गए सुरक्षा कवच के बाहर के लोगों के संपर्क में नहीं हैं.

The mainstream media establishment doesn’t want us to survive, but you can help us continue running the show by making a voluntary contribution. Please pay an amount you are comfortable with; an amount you believe is the fair price for the content you have consumed to date.

happy to Help 9920654232@upi 

Mumbai: National Medical Commission Reverses Decision to Discontinue CPS Courses After High Court Intervention

Navi Mumbai: Terna Medical College Under Scrutiny for Charging Excessive Deposit Fees

HUGE Mall Dream Bazaar looted by Pakistan locals immediately after Grand Inauguration.

Beware: Delhi Dating App Scams Now Spreading to Mumbai

Global Outcry Over RG Kar Hospital Rape and Murder Case