CM Eknath Shinde's minister on Maharashtra cabinet expansion said- 'Before or after the monsoon session...
CM Eknath Shinde's minister on Maharashtra cabinet expansion said- 'Before or after the monsoon session...06/06/2023

Maharashtra: महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार पर CM एकनाथ शिंदे के मंत्री बोले- 'मानसून सत्र से पहले या उससे...

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में अधिकतम 43 मंत्री हो सकते हैं. अगस्त 2022 में शिंदे सरकार की कैबिनेट में 18 मंत्रियों को शामिल किया गया था. जून 2022 में शिंदे सीएम बने थे.

Maharashtra News: महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट विस्तार का इंतजार है. इस बीच शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री शंभुराज देसाई ने कहा कि विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले या उससे भी पहले होगा. अभी तक मानसून सत्र की घोषणा नहीं हुई है. पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने ये भी कहा कि शिवसेना और बीजेपी के बीच अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर सीटें फाइनल नहीं हुई हैं. महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में शिवसेना (अविभाजित) ने 23 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 18 सीटों पर जीत हासिल की थी. 

इससे पहले सोमवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार जल्द होगा और ये कब होगा, इसका फैसला सीएम एकनाथ शिंदे करेंगे. पिछले साल 9 अगस्त को कैबिनेट में 18 मंत्रियों को शामिल किया गया था. जून 2022 में एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. शिंदे को सीएम का पद तो वहीं फडणवीस को डिप्टी सीएम का पद दिया गया था. महाराष्ट्र में नियमों के मुताबिक, अधिकतम 43 मंत्री हो सकते हैं. सीएम शिंदे ने भी कैबिनेट के जल्द विस्तार की बात दोहराई थी हालांकि दोनों में किसी नेता ने कोई निश्चित समय के बारे में नहीं बताया. 

शंभुराज देसाई ने कहा, "मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। सीएम एकनाथ शिंदे के सहयोगी के तौर पर हमें लगता है कि कैबिनेट का विस्तार मानसून सत्र से पहले या उससे भी पहले हो जाएगा." सीट शेयरिंग पर देसाई ने कहा कि अभी तक बीजेपी ने आधिकारिक तौर पर ये नहीं बताया है कि वो कितनी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे नेता सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय करेंगे और बाद में शिवसेना और बीजेपी की सेंट्रल कमिटी उसे अप्रूव करेगी. बता दें कि सोमवार को सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि बीजेपी और शिवेसना मिलकर आने वाले सभी चुनाव गठबंधन के तहत लड़ेगी, चाहे वो निकाय चुनाव हो या लोकसभा का चुनाव हो. 

The mainstream media establishment doesn’t want us to survive, but you can help us continue running the show by making a voluntary contribution. Please pay an amount you are comfortable with; an amount you believe is the fair price for the content you have consumed to date.

happy to Help 9920654232@upi 

Buy Website Traffic
logo
The Public Press Journal
publicpressjournal.com